भारत को मिला नया संसद भवन - जानिए प्रधानमंत्री ने क्या कहा

भारत को मिला नया संसद भवन – जानिए प्रधानमंत्री ने क्या कहा

आज प्रधानमंत्री मोदी ने नए संसद भवन की छत पर लगे राष्ट्रीय चिन्ह का शिलान्यास किया। इस राष्ट्रीय प्रतीक को कहां से से बनाया गया है इसकी वजन की बात करें तो यह लगभग 9500 किलोग्राम है और इसकी ऊंचाई लगभग 6.5 मीटर है।इस राष्ट्रीय प्रतीक को सपोर्ट देने के लिए इसमें लगभग 6000 किलो के स्टील की संरचना को भी बनाया गया है अगर संसद भवन के उद्घाटन की बात करें तो इसका उद्घाटन इस साल के अंत या साल 2023 के शुरुआत में हो सकता है। आज प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय चिन्ह का शिलान्यास किया और वहां काम कर रहे लोगों से भी बात की बात करने के दौरान वहां काम कर रहे श्रमिकों ने प्रधानमंत्री मोदी से कुछ ऐसा कर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी भी हंस पड़े आइए जानते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कामगारों से क्या बात की

राष्ट्रीय चिन्ह के शिलान्यास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने वहां काम कर रहे लोगों से बात की और उन लोगों से कहा कि हमें आपके ऊपर गर्व है कि आप देश के गौरव में योगदान दे रहे हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने कहा कि संसद भवन के निर्माण में जितने भी शामिल लोग हैं उनसे मैंने बात की और हमें उन पर गर्व है और हमारे देश में उनके योगदान को याद रखा जाएगा।

जब प्रधानमंत्री मोदी श्रमिकों से बात कर रहे थे तब उनमें से एक सर्विस ने कहा कि यह आपकी कुटिया है। वहां मौजूद श्रमिक ने संसद भवन की तुलना शबरी की कुटिया से की और प्रधानमंत्री मोदी की तुलना श्री राम भगवान के आगमन से की उस पर मिक्की बात सुनकर प्रधानमंत्री मोदी खुश हो गए और उन्होंने श्रमिक से कहा कि यह आपकी भी कुटिया है यह उन सभी भारतीय नागरिकों की कुटिया है जो हमारे देश में रहते हैं।

Leave a Comment